IPL 2022: पर्पल कैप होल्डर वानिंदु हसरंगा ने ही किया RCB का बंटाधार, सिराज ने कर दिया और शर्मसार

Prem Chand bhati

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालिफायर में हार मिली। इसके साथ ही टीम का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया। टीम को एक बार फिर गेंदबाजों ने इस सीजन निराश किया। वानिंदु हसरंगा के पास भले ही पर्पल कैप है लेकिन उन्होंने टीम का बंटाधार कर दिया।

अहमदाबाद: क्वालिफायर-2 में हारकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल 2022 (IPL 2022) से बाहर हो गई है। राजस्थान रॉयल्स (RR vs RCB) के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी को 7 विकेट से हार मिली। फाफ डु प्लेसिस की टीम भले ही प्लेऑफ तक पहुंच गई, लेकिन शुरुआती 7 मैच के बाद टीम का प्रदर्शन लगातार नीचे की तरफ गया। मुंबई इंडियंस की दिल्ली कैपिटल्स पर जीत की वजह से बैंगलोर को प्लेऑफ का टिकट मिल पाया था।

हसरंगा ने किया बंटाधार

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने के पास अभी आईपीएल 2022 का पर्पल कैप है। उन्होंने 16 मैचों में 26 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल के भी 26 विकेट हैं, लेकिन हसरंगा छक्के खाने के मामले में भी अव्वल हैं। इस सीजन में बल्लेबाजों ने हसरंगा के खिलाफ 30 छक्के लगाए हैं यानी उनकी गेंदबाजी पर हर मैच में लगभग दो छक्के लगे हैं। वह एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के देने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

सिराज ने किया और शर्मसार

युजवेंद्र चहल और देवदत्त पडिक्कल जैसे खिलाड़ियों को रिलीज करके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को रिटेन करने का फैसला किया था। पिछले सीजन 15 मैच में 6.78 की इकोनॉमी से रन देने वाले सिराज ने इस साल प्रति ओवर 10 से भी ज्यादा रन दिए। 15 मैच में सिराज की गेंदबाजी पर 31 छक्के लगे। वे आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में नंबर एक पर पहुंच गए हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!