सरकारी नौकरी: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिस के 626 पदों पर निकाली भर्ती

Prem Chand bhati

 इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां टेक्निकल और नॉन टेक्निकल कैटेगरी के लिए निकाली गई है। इसके तहत कुल 626 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 जनवरी, 2022 को शुरू हुई थी।

यह भर्तियां नार्थ रीजन के चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में की जाएंगी। IOCL के नार्थ रीजन के ऑफिस में वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी, 2022 है।

कैटेगरी वाइस वैकेंसी डिटेल्स

पदों के लिए कैटेगरी

पदों की संख्या

जनरल

317

ईडब्ल्यूएस

47

एससी

109

एसटी

17

ओबीसी (एनसीएल)

136

पीडब्ल्यूडी

25

योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) डिप्लोमा प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

योग्य आवेदकों की उम्र 31 दिसंबर 2021 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स को रिटन एग्जाम (अवधि 90 मिनट) में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और अन्य पैमानों को पूरा करने के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की iocl.com ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

“इंडियन ऑयल फॉर यू” टैब के अंतर्गत “करियर के लिए इंडियन ऑयल” तक स्क्रॉल करें और “अप्रेंटिसशिप” पर क्लिक करें।

अब एक नया पेज खुलेगा, "टेक्निकल और नॉन टेक्निकल अप्रेंटिस के लिए अधिसूचना - उत्तरी क्षेत्र (एमडी)" के तहत "ऑनलाइन आवेदन करें" पर क्लिक करें।

एक बार जब आप एप्लीकेशन पोर्टल खोलते हैं, तो तस्वीर पर क्लिक करें।

एक नया पेज खुलेगा, “ऑनलाइन पंजीकरण” पर क्लिक करें और अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें।

आपको एक OTP प्राप्त होगा। आप अपना आवेदन भरकर सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!